दिव्यांग बालिका की शुरू कराई पेंशन, दिलाई खाद्यान्न पात्रता पर्ची बच्ची ने जताया कलेक्टर साहब और जिला पंचायत सीईओ मैडम का आभार

कलेक्टर के निर्देश पर स्वीकृत हुई दिव्यांगता पेंशन

दिव्यांग बालिका की शुरू कराई पेंशन, दिलाई खाद्यान्न पात्रता पर्ची बच्ची ने जताया कलेक्टर साहब और जिला पंचायत सीईओ मैडम का आभार

रायसेन | सांची जनपद के ग्राम एरन निवासी बब्लू अपने दिव्यांग पुत्री कु. निकिता की दिव्यांग पेंशन स्वीकृति पत्र और खाद्यान्न पात्रता पर्ची मिलने से खुश है। उन्होंने कलेक्टर अरविंद दुबे व जिपं सीईओ अंजू पवन भदौरिया को धन्यवाद देते हुए कहा कि अब निकिता को दिव्यांगता पेंशन के साथ शासन की अन्य योजनाओं का भी लाभ मिलने लगेगा।

उल्लेखनीय है कि पिछली जनसुनवाई में कलेक्टर अरविंद दुबे को बब्लू ने अपनी दिव्यांग पुत्री कु. निकिता को दिव्यांग पेंशन प्रदान करने संबंधी आवेदन देते हुए बताया था कि उनकी 14 वर्षीय बेटी निकिता आंखों एवं कानों से दिव्यांग है।

इसके बाद भी उसे दिव्यांग पेंशन नहीं मिल रही है और न ही उसे खाद्यान्न पात्रता पर्ची का लाभ मिल रहा है। इस पर कलेक्टर अरविंद दुबे ने जनसुनवाई में उपस्थित सामाजिक न्याय विभाग के प्रशासनिक अधिकारी बृजेन्द्र शर्मा को बालिका निकिता का नियमानुसार दिव्यांग पेंशन प्रमाण-पत्र बनवाने तथा पेंशन स्वीकृति संबंधी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके परिपालन में दिव्यांग बालिका निकिता का एक सप्ताह के भीतर दिव्यांग पेंशन स्वीकृति के साथ ही खाद्यान्न पात्रता पर्ची भी मिल गई है।

निकिता का बैंक खाता नहीं होने पर बैंक में खाता भी खुलवाया गया। जिला पंचायत सीईओ अंजू पवन भदौरिया ने मंगलवार को कु. निकिता को दिव्यांग पेंशन स्वीकृति पत्र तथा खाद्यान्न पात्रता पर्ची प्रदान की।