एबीवीपी ने कॉलेज गेट पर जड़ा ताला:स्टूडेंट्स की समस्याओं पर चर्चा की, SDM मुकेश सिंह बोले- आपकी जायज मांगों को पूरा करेंगे

एबीवीपी  ने कॉलेज गेट पर जड़ा ताला:स्टूडेंट्स की समस्याओं पर चर्चा की, SDM मुकेश सिंह बोले-  आपकी जायज मांगों को पूरा करेंगे

रायसेन।शासकीय स्वामी विवेकानंद डिग्री कॉलेज पाटनदेव रायसेन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सोमवार सुबह 10:30 बजे कॉलेज के मेन गेट पर ताला जड़ दिया। छात्र संगठन के सदस्य धरने पर बैठ गए और जमकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी करने लगे।

सूचना मिलते ही मौके पर कोतवाली थाना प्रभारी मनोज सिंह पहुंच गए। छात्रों को समझाने की कोशिश की। वहीं छात्रों का कहना था कि आप अगर इन समस्याओं को हल करने की जिम्मेदारी लेते हैं, तो हम अभी कॉलेज के गेट से हट जाएंगे। इसके बाद एसडीएम मुकेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और छात्रों की बात सुनी।

छात्रों ने एसडीएम से छात्रों की समस्याएं बताई। उन्होंने कहा कि अगर आप हमारी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन देते हो तो हम अभी पीछे हट जाएंगे। इस पर एसडीएम मुकेश कुमार सिंह ने कहा कि जायज मांगों को पूरा किया जाएगा। इसके बाद छात्र मान गए और कालेज के गेट का लगाया गया ताला खोल दिया। विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक अश्विनी पटेल सहित अन्य छात्रों ने एसडीम को कॉलेज के अंदर ले जाकर पीने के पानी, कंप्यूटर लैब सहित अन्य समस्याएं बताईं।

ये हैं प्रमुख समस्याएं....

1. कॉलेज में प्राचार्या सहित पूरा स्टाफ समय पर नहीं आता है। इससे क्लासेस समय पर शुरू नहीं हो पाती हैं।

2. कॉलेज की प्राचार्या मैडम भोपाल से डेली अप-डाऊन करती हैं।

3. कॉलेज की लाइब्रेरी में छात्र-छात्राओं के लिए पुस्तकें उपलब्ध नहीं हैं।

4. महाविद्यालय की कम्प्यूटर लैब बंद पड़ी हुई है, जो सिर्फ नाममात्र के लिए है।

5. कॉलेज की साइंस प्रायोगिक में कार्य के लिए उपकरण उपलब्ध नहीं है।

6. कॉलेज के नए भवन को अभी एक साल भी पूरा नहीं हुआ। अभी से दीवार में दरारें पड़ने लगी हैं।