सोम प्रदोष, श्रावण नक्षत्र और रक्षाबंधन पर्व पर घनिष्ठा, मंगल नक्षत्र में खरीदी श्रेष्ठ

सोम प्रदोष, श्रावण नक्षत्र और रक्षाबंधन पर्व पर घनिष्ठा, मंगल नक्षत्र में खरीदी श्रेष्ठ

रायसेन।भाई-बहन के त्योहार रक्षाबंधन पर खरीदी के लिए बाजार सज गया है। रविवार को साप्ताहिक हाट बाजार के बाद भी व्यापारियों ने अपनी दुकानें खोलकर रखीं और बाजार में ग्राहकी भी अच्छी रही। सोमवार से तीन दिन बाजार में सबसे ज्यादा खरीदी होने का अनुमान है। यही वजह है कि बाजार में भारी भीड़ को देखते हुए तीन दिन बाजार में ऑटो और कार को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया है।

      ज्योतिषियों के अनुसार सौभाग्य, ऐश्वर्य, संतान सुख और मित्र-संबंधियों के बीच प्रीति बढ़ाने वाले योग बन रहे हैं। धर्मशास्त्री पण्डित ओमप्रकाश शुक्ला कृष्ण मोहन, राम मोहन चतुर्वेदी के अनुसार रक्षा बंधन के दिन तक पड़ने वाले ये योग, आभूषण, वस्त्र से लेकर आवास और भूमि खरीद के लिए बेहद शुभ हैं। तीन अलग-अलग दिनों में नक्षत्रों के आधार पर की जाने वाली खरीदारी त्योहार की खुशियों को कई गुना बढ़ा सकती है।

चांदी में फिर से तेजी, भाव 74 हजार रुपए पहुंचे.....

सराफा बाजार में राखी के पहले चांदी महंगी होना शुरू हो गई है। बाजार में चांदी के भाव में सीधे 400 रुपए की तेजी आई और भाव 74 हजार रुपए प्रतिकिलो पहुंच गए। भाव ने एक महीने बाद इस स्तर को छुआ है। इसके पहले 24 जुलाई को भी चांदी इस भाव पर बिक चुकी है। एक सप्ताह में भाव में 2100 रुपए प्रतिकिलो की तेजी आई है।