आदिवासी युवक की संदिग्ध मौत; परिजन बोले- पुलिस ने मार डाला:

ग्रामीणों ने कहा- पुलिस जूते-चप्पल मारते हुए जैथारी पुलिस चौकी ले गई थी, दूसरे दिन घर में मरा मिला

आदिवासी युवक की संदिग्ध मौत; परिजन बोले- पुलिस ने मार डाला:

रायसेन।रायसेन के जैथारी में एक आदिवासी युवक की संदिग्ध परिस्थिति मौत हो गई। परिजन ने पुलिस पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। परिजन का कहना है कि मंगलवार को पुलिस युवक को जूते-चप्पल मारते हुए चौकी ले गई थी। बुधवार सुबह वह घर में बाहर के कमरे में गंभीर हालत में पड़ा मिला। परिजन युवक उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मामला सिलवानी के चैनपुर गांव का है।

       जैथारी पुलिस चौकी प्रभारी सत्येंद्र सिंह कुशवाहा ने बताया कि मंगलवार शाम को सरपंच प्रतिनिधि पप्पू ठाकुर ने फोन पर जानकारी दी कि भजन कार्यक्रम में श्रीराम आदिवासी नशे में गाली-गलौज और अभद्रता कर रहा है। उसे पुलिस चौकी लाए। रात करीब 8:30 बजे उसे पप्पू ठाकुर और मस्तराम आदिवासी को सुपुर्द कर दिया था। वे श्रीराम को बाइक पर बैठाकर ले गए थे। दूसरे दिन उसकी मौत की सूचना मिली। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया। अंतिम संस्कार हो गया है। पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

आदिवासी युवक की मौत पर कमलनाथ का ट्वीट......

पिता बोले- बेटे को पुलिस ने मार दिया।मुझे इंसाफ चाहिए।

ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस श्रीराम को मंदिर से स्कूल तक जूते-चप्पल से मारते हुए गाड़ी में बैठाकर चौकी ले गई थी। मृतक के पिता जगमोहन आदिवासी का आरोप है कि मेरे बेटे को पुलिस ने मरवा दिया। श्रीराम खेती करता था। उसकी शादी हो चुकी थी। उससे बड़ा एक भाई है।

गांव के पूर्व सरपंच निरपत सिंह ठाकुर ने बताया, मंगलवार रात को अंधेरे में कब, कितने बजे और कौन श्रीराम को कमरे में छोड़कर चला गया, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। वहीं, सरपंच प्रतिनिधि पप्पू ठाकुर का कहना है कि रात 8.30 बजे श्रीराम को बाइक पर बैठाकर गांव के बाहर छोड़ दिया था। सुबह मौत की खबर मिली।

मृतक श्रीराम आदिवासी के परिजन का आरोप है कि पुलिस उसे पीटते हुए चौकी ले गई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।मृतक श्रीराम आदिवासी के परिजन का आरोप है कि पुलिस उसे पीटते हुए चौकी ले गई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार....

BMO डॉ. एचएन मांडरे ने बताया कि श्रीराम आदिवासी को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था। डॉ. आरएस पटेल और डॉ. अभिषेक ठाकुर के साथ शव का पोस्टमॉर्टम किया गया। विसरा जांच के लिए लैब भेजा है। पीएम रिपोर्ट आने पर ही मौत का कारण पता चलेगा।

श्रीराम बुधवार सुबह घर में मृत मिला था। पोस्टमॉर्टम के बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया।

श्रीराम बुधवार सुबह घर में मृत मिला था। पोस्टमॉर्टम के बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया।

इनका कहना है.....

एसपी बोले- पुलिस का कोई मामला नहीं, जांच करेंगें।डीएसपी एसएन उपाध्याय और अजाक्स थाना रायसेन का कहना है कि चैनपुर में युवक की मौत के मामले को लेकर जैथारी चौकी गए थे। परिजन से बात तो नहीं हुई है, लेकिन उन्होंने कुछ आरोप लगाए हैं। जिस युवक की मौत हुई है उसे सरपंच प्रतिनिधि ने जैथारी चौकी से घर छोड़ा था। एसपी विकास शाहवाल का कहना है कि युवक की मौत घर पर ही हुई है। इसमें पुलिस का कोई मामला नहीं है। सिलवानी पुलिस मामले की जांच कर रही है।