रायसेन जिला अस्पताल में ओटी की छत का प्लास्टर गिरा:नई बिल्डिंग बनने के बाद भी शिफ्ट नहीं किया; नर्सिंग ऑफिसर के लगी सिर में चोट

रायसेन।रायसेन जिला अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर (OT) की छत का प्लास्टर नर्सिंग ऑफिसर के सिर पर गिर गया। इससे उनके सिर में चोट आई है। ऑफिसर का नाम ममता बाथरी है। ये हादसा बुधवार (23 अगस्त) को हुआ।इस तरह निर्माण एजेंसी पीआईयू के द्वारा जिला अस्पताल की करोड़ों रुपये की लागत से बनाई गई तीन मंजिला घटिया इमारत की पोल की परत खुलकर सामने आई।प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी का यह गृह जिला है।जिला मुख्यालय की स्थिति ऐसी है तो रायसेन जिले व प्रदेश के जिलों के हालात कैसे होंगे।इसका आप सहज ही अंदाजा लगा सकते हैं।

      ऑपरेशन थियेटर की छत का मलबा भरभरा कर गिर गया।इस बारे में हॉस्पिटल के स्टॉफ का कहना है कि कई दिनों से इस तरह के हादसे का अंदेशा था। इसके बाद भी ओटी को नई बिल्डिंग में शिफ्ट नहीं किया गया।

पीआईयू की लापरवाही हुई उजागर....

जिला अस्पताल के स्टॉफ ने बताया कि नई बिल्डिंग में अभी कुछ काम पूरे नहीं हुए हैं। पीआईयू के अधिकारी मनमानी कर रहे हैं और लेटलतीफी से काम कर रहे हैं। इसी कारण जर्जर बिल्डिंग में ओटी चल रहा है।

इधर अस्पताल के आरएमओ डॉ.विनोद सिंह परमार ने बताया कि पीआईयू को नई बिल्डिंग हैंडओवर करने के लिए कई बार लेटर भेज चुके हैं। परमार ने कहा जब बिल्डिंग हैंड ओवर हो जाएगी तब ओटी को शिफ्ट कर दिया जागा।