हर घर तिरंगा अभियान:

हाथों में राष्ट्रीय ध्वज लेकर निकले स्वास्थ्य डॉ. प्रभुराम चौधरी, नपाध्यक्ष सविता जमना सेन ,जिपं अध्यक्ष यशवंत बब्लू मीणा, कलेक्टर अरविंद दुबे ,एसपी विकाश कुमारशाहवाल ने लोगों से की घरों पर तिरंगा लगाने की अपील

रायसेन।भारत देश की आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को शहर के एक्सीलेंस स्कूल पाटनदेव ,सागर भोपाल तिराहे से तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी, नपाध्यक्ष सविता जमना सेन बीजेपी जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा,जिपं अध्यक्ष यशवंत बब्लू मीणा ,पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष सांची एस मुनियन ,उपाध्यक्ष राकेश तोमर युवा मोर्चा नेता अंशुल शर्मा , कलेक्टर अरविंद दुबे एसपी विकाश शाहवा सहित जनप्रतिनिधि हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर निकले।

2000 बच्चे सड़कों पर तिरंगा लेकर निकले.....

रायसेन शहर के सीबीएसई सेंट फ्रांसिस कान्वेंट हासे स्कूल रायसेन के 2000 छात्र छात्राओं ने हाथों में तिरंगा थामकर तिरंगा यात्रा में भाग लिया।यह रैली कान्वेंट स्कूल से शुरू होकर जिला अस्पताल, माता मंदिर इंडियन चौराहे से होते हुए श्रीराम लीला गेट से सागर भोपाल तिराहे से वापस स्कूल पहुंचकर समाप्त हुई।रैली में स्कूल प्राचार्या ग्रेसी सिस्टर,शिक्षक रामपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह राजपूत विकास जैन भावना यादव आदि शामिल हुए।

तिरंगा यात्रा में शामिल स्कूली बच्चों ने देशभक्ति के नारे लगाए। पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपने-अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने की अपील की। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ,बीजेपी जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश और प्रदेश के सभी जिलों में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है।देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों से यह आव्हान किया है कि घर घर राष्ट्रीय तिरंगा फहराएं और आजादी के शानदार जश्न में शामिल होने का अनुरोध किया है।छात्रों द्वारा हाथों में तिरंगा लेकर रैली निकाली गई। उन्होंने बताया कि अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने के लिए प्रेरित करना है। ताकि आम लोगों में देशभक्ति की भावना जागृत हो सके और सभी लोग राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करते हुए अपने-अपने घरों पर तिरंगा लहराएं।

बच्चों ने लगाए देशभक्ति के नारे....

हर घर तिरंगा अभियान के तहत रैली में सबसे आगे पुलिस विभाग के अधिकारी और जवान हाथों में तिरंगा झंडा लेकर शामिल हुए। इसके पीछे स्कूली बच्चे देशभक्ति के नारे लगाते हुए शहर की सड़कों पर निकले। रैली में सबसे आगे डीजे पर देश भक्ति के गाने बजाए गए। जनप्रतिनिधियों ने लोगों को अपने-अपने घरों पर तिरंगा झंडा लगाने के लिए प्रेरित किया।