अधूरे पड़े नाले बने बारिश में मुसीबत-सागर भोपाल तिराहे पर नाला निर्माण के दौरान छोड़ा 7 फीट का गड्ढा:बारिश में भरा पानी, गिर रहे लोग

रायसेन।रायसेन शहर के सागर भोपाल तिराहे पर नाला निर्माण के दौरान 7 फीट का एक गड्ढा छोड़ दिया गया है। बारिश के चलते इस गड्ढे में पानी भरा गया। 3 दिन पहले शहर के वार्ड 6 के निवासी स्टैंड कंडक्टर मतीन खान है। वह रात के अंधेरे में इस गड्ढे में गिर गए। शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने उन्हें इस गड्ढे से बमुश्किल बाहर निकाला था। इससे पहले बाइक सवार एक युवक भी इस गड्ढे में गिर चुका है।इसी तरह जिला अस्पताल के सेकंड प्रवेश द्वार मेडिकल स्टोर के सामने भी लंबे अरसे से नाले का एक गहरा गड्ढा खुला पड़ा हुआ है।इसी तरह श्री राधा प्रिटिंग प्रेस की गली मोड़ पर अर्जुन नगर में भी नाला खुला पड़ा हुआ है।जिसमें भी गंदा पानी जमा है।इस गड्ढे में भी एक दूध बेचने आ रहा युवक दूध की कैन बाइक सहित रात में गिर गया था।जिसे चोटें आईं थीं।इस खुले नाले में दर्जनों लोग गिरकर चोटिल हो चुके हैं।व्यापारियों आम लोगों का कहना है कि सड़क ठेकेदार इस अव्यवस्थाओं की तरफ मुड़कर नहीं देख रहे हैं।

यह शहर का सबसे व्यस्त वाला एरिया है।यहां कई बसें भी रुकती हैं। ऐसे में इस गड्ढे में बच्चों से लेकर लोगों गिरने से कोई बड़ा हादसा घटित हो सकता है। हम आपको यह बता दें रायसेन शहर में 32 करोड़ की लागत से फोरलेन सड़क निर्माण और14 करोड़ रुपये की लागत से रीछन नदी रिपटे से लेकर सागर भोपाल तिराहे तक दो अलग अलग सड़कों का चौड़ीकरण और दोनों साइड नालों के निर्माण का काम किया जा रहा है जो कि लगभग अंतिम चरणों में है रोड के साथ नाले भी बनाए जा रहे हैं। पर नाले जगह-जगह से अधूरे छोड़ दिए गए हैं।

जो कि बारिश के दिनों में लोगों की परेशानी का कारण बन रहे हैं। शहर में अधिकतर जगहों पर खुले पड़े नालों से हादसा होने डर बना हुआ है। बारिश के चलते अब नालों में पानी भर गया है।

नाले का निर्माण नहीं... सफाई भी नहीं हुई

साँची रोड़ जनसेवा हॉस्पिटल रायसेन के सामने का नाला लंबे अरसे से नाला निर्माण व उसकी साफ सफाई लटकी हुई है।बताया रहा है कि इस नाले का निर्माण नगर पालिका परिषद रायसेन को कराना है।परिषद की विकास निर्माणकी बैठक भी हो चुकी हैं।लेकिन जनप्रतिनिधियों ने इस नाले को पूर्ण कराए जाने का फैसला नहीं लिया।वर्तमान में बारिश का मौसम चल रहा है।बारिश का गंदा पानी मलबा दुकानों के सामने जमा हो जाता है।जिससे व्यापारी ग्राहक दोनों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।व्यापारियों का इस मामले में कहना है कि नपाध्यक्ष सविता जमना सेन ने इस अधूरे नाला को देखने निरीक्षण भी किया था।उन्होंने जल्द नाला निर्माण साफ सफाई कराने का आश्वासन जनता और व्यापारियों को दिया था।लेकिन नाला निर्माण अधर में लटका हुआ है।

तहलका न्यूज़ चैनल रायसेन के लिए जिला ब्यूरो चीफ शिवलाल यादव की जनहित की स्पेशल ग्राउण्ड रिपोर्ट.....