शाइनिंग पब्लिक हासे रायसेन के स्कूली बच्चों व शिक्षकों ने लगाए तुलसी के पौधे लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

शाइनिंग पब्लिक हासे रायसेन के स्कूली बच्चों व शिक्षकों ने लगाए तुलसी के पौधे लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

रायसेन।आओ पेड़ लगाओ अभियान के तहत तुलसी के पौधों के बीज अपने घरों में लगाने के लिए भेजे गए। इसके तहत शहर के शाइनिंग पब्लिक स्कूल और ग्लोबल स्कूल रायसेन में शिक्षकों और स्कूली बच्चों ने मिलजुलकर स्कूल परिसर में बीजों को रोपित किया। वहीं पर्यावरण के प्रति इस अभियान की सराहना की। इतना ही नहीं, बच्चों को तुलसी के पौैधे भी भेंट में दिए गए।ताकि वे उसे अपने घर ले जाकर उसके बीजों को गमले में रोपित कर सकें।

शाइनिंग पब्लिक स्कूल के संचालक इंजीनियर सत्येंद्र सिंह राणा ने स्कूली बच्चों को तेजी से बिगड़ रहे पर्यावरण को सुधारने की हम सभी लोगों की जिम्मेदार बनती है आओ एक पेड़ जरूर लगाएं और उस पौधे की परवरिश बच्चों की तरह करें। तुलसी के पौधे वसहित अन्य पौधों के बीजों को छात्र-छात्राओं को वितरण कर स्कूल परिसर में रोपित किया। स्कूल के शिक्षक अमित ठाकुर का कहना है कि भास्कर ने जो पहल की है, वह तारीफ ए काबिल है। पर्यावरण संरक्षण को लेकर पौध रोपण अभियान चलाया जा रहा है,।उससे लोगों में जागरूकता आ रही है। इस मौके पर बच्चों और स्कूल के स्टाफ द्वारा घरों के आसपास खाली पड़ी जमीन व अन्य स्थानों पर पौधरोपण करने का संकल्प लिया। साथ ही पौधों को बड़ा होने तक उनकी देखरेख करने का भी वचन दिया।

ग्लोबल स्कूल ऑफ एक्सीलेंस तजपुरा रायसेन वमें बच्चों ने किया पौधरोपण ग्लोबल स्कूल ऑफ एक्सीलेंस रायसेन द्वारा चलाई जा रही मुहिम- आओ एक पेड़ लगाएं के तहत स्कूल परिसर में बीज रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अभियान के तहत भास्कर द्वारा उपलब्ध कराए गए तुलसी के बीजों का रोपण स्कूल प्राचार्य नीलिमा गौरव व समस्त स्टाफ ने किया। इस अभियान में शाइनिंग पब्लिक हासे रायसेन ग्लोबल स्कूल ऑफ एक्सीलेंस रायसेन ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।