बम्होरी में ईट भट्टे में गिरने से युवक की मौत:सिर के बल गिरने से टूट गई थी गर्दन की हड्डी, मौके पर ही मौत

बम्होरी में ईट भट्टे में गिरने से युवक की मौत:सिर के बल गिरने से टूट गई  थी गर्दन की हड्डी, मौके पर ही मौत
बम्होरी में ईट भट्टे में गिरने से युवक की मौत:सिर के बल गिरने से टूट गई  थी गर्दन की हड्डी, मौके पर ही मौत

रायसेन।

रायसेन में दोपहर को एक युवक की ईंट के भट्टे में गिरने से मौत हो गई। युवक के गिरने की सूचना लोगों ने परिजनों को दी। इसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे, और जिला अस्पताल पहुंचाया। लेकिन, यहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद अस्पताल में परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है, वही मां भी बार-बार बेसुध हो रही है।

     बकोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सागर भोपाल राजमार्ग स्थित बम्होरी में बुधवार को ईंट भट्टे पर काम के दौरान वीरेंद्र सिंह पिता प्रेम सिंह (20) निवासी पिपलाई डैम अचानक ईंट के भट्टे में गिर गया। जिससे उसकी गर्दन की हड्‌डी टूट गई। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई, मृतक युवक के पिता प्रेम सिंह ने बताया कि वह रोज की तरह आज भी ईंट भट्टे पर काम करने गया था पर पता नहीं अचानक क्या हुआ वह भट्टे में गिर गया जिससे उसकी मौत हुई है।

मां और परिजनों का रो रो कर बुरा हाल

जिला अस्पताल परिसर में परिजनों की काफी भीड़ जमा हो गई। मृतक युवक की मां सहित अन्य परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था मां बार-बार बेसुध हो रही थी उसके बड़े भाई भी बार-बार अपने मृतक भाई को पुकार रहा था पुलिस ने परिजनों से पूछताछ कर पंचनामा बनाया वही जांच की जा रही है।

रायसेन में संचालित हो रहे अवैध ईट भट्टे

शहर सहित आसपास क्षेत्रों में प्रशासन की नाक के नीचे ही अवैध ईंट भट्टे संचालित हो रहे हैं, इन पर धड़ल्ले से नाबालिगों से काम कराया जाता है, प्रशासन द्वारा इन पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती जबकि इनके द्वारा सारे नियम ताक पर रखकर यह ईट भट्टे चलाए जा रहे हैं, शहर के बाईपास रोड स्थित रीजन नदी के पास तो हालत यह है, कि यह ईट भट्टे संचालक द्वारा नदी का रास्ता ही मोड़ दिया गया है, यहां बड़ी मात्रा में खुदाई कर पेड़ों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है, वही पहाड़ी तक खुदाई कर दी गई है,