उच्च गुणवत्ता के साथ कराया जाए एलीवेटेड कॉरीडोर का निर्माण- सभापति विधायक राजपूत , बेगमगंज में 188 करोड़ रू लागत से बन रहे एलीवेटेड कॉरीडोर का प्राक्कलन समिति ने किया औचक निरीक्षण,कॉरीडोर की स्टेंडर्ड पेनीट्रेशन टेस्टिंग के लिए लियासैम्पल

उच्च गुणवत्ता के साथ कराया जाए एलीवेटेड कॉरीडोर का निर्माण- सभापति विधायक राजपूत ,  बेगमगंज में 188 करोड़ रू लागत से बन रहे एलीवेटेड कॉरीडोर का प्राक्कलन समिति ने किया औचक निरीक्षण,कॉरीडोर की स्टेंडर्ड पेनीट्रेशन टेस्टिंग के लिए लियासैम्पल

रायसेन।

मप्र विधानसभा की प्राक्कलन समिति के सभापति सिलवानी विधायक रामपाल सिंहराजपूत, विशेष आमंत्रित सदस्य लोक लेखा समिति के सभापति पीसी शर्मा द्वारा बेगमगंज क्षेत्र रायसेन-गैरतगंज-राहतगढ़ मुख्यमार्ग एलिवेटेड कॉरीडोर का निरीक्षण किया गया। प्राक्कलन समिति के सभापति विधायक राजपूत ने निर्माण कार्य उच्च गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए वह संकल्पित हैं। इस कॉरीडोर के निर्माण से पर्यटन के क्षेत्र में भी नाम होगा। लोक लेखा समिति के सभापति पीसी शर्मा ने भी संबोधित किया। निरीक्षण के दौरान कॉरीडोर की स्टेंडर्ड पेनीट्रेशन टेस्टिंग के लिए सैम्पल भी लिया गया।

 कलेक्टर अरविंद दुबे ने भी अधिकारियों को निर्देश दिए कि कॉरीडोर निर्माण कार्य उच्च गुणवत्ता के साथ कराया जाए तथा मजबूत हो। आने वाले समय में यह रोड और अधिक महत्वपूर्ण होगा। इस बात को ध्यान में रखते हुए कार्य कराया जाए। आगामी 35-40 सालों के लिए इस प्रोजेक्ट के माध्यम से यह कॉरीडोर बनाया जा रहा है। घटिया निर्माण कार्य दिखने पर कलेक्टर दुबे जिम्मेदार अफसरों को लगाई फटकार।

 उल्लेखनीय है कि रायसेन-गैरतगंज-राहतगढ़ मुख्य मार्ग के चैनेज 83+250 से चैनेज 92+355 में मढ़िया डेम (बीना डेम इरिगेशन प्रोजेक्ट) के डूब क्षेत्र में 9.105 किमी लम्बाई में एलीवेटेड कॉरीडोर का निर्माण कराया जा रहा है। इसका निर्माण माधव इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड-एमएस खुराना इंजीनियरिंग लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। जिसकी लागत 188.14 करोड़ रू है। निरीक्षण के दौरान जनपद और नगरीय निकाय अध्यक्ष सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, अपर सचिव एमएल मनमानी, एडिशन सेक्रेटरी वीरेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक विकाश कुमार शाहवाल सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। 25 मई को सिलवानी तथा उदयपुरा का भ्रमण करेगी समिति।