जिले के 1210 बूथों पर सुना जाएगा ’मन की बात’ का 100 वां एपिसोड, भारत की राजनीति इतिहास में मील का पत्थर साबित हुआ "मन की बात" कार्यक्रम:

जिले के 1210 बूथों पर सुना जाएगा ’मन की बात’ का 100 वां एपिसोड, भारत की राजनीति इतिहास में मील का पत्थर साबित हुआ "मन की बात" कार्यक्रम:

रायसेन- बेगमगंज/ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का लोकप्रिय कार्यक्रम ‘मन की बात’ भारत की राजनीति के इतिहास में मील का पत्थर साबित हुआ है। 30 अप्रैल को इस कार्यक्रम का 100 वां एपिसोड प्रसारित किया जाएगा। इस अवसर को यादगार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के सभी 64100 बूथों और 25 हजार चिह्नित स्थानों पर जिले के 1210 बूथों और 345 चिन्हित स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित करेगी। इन कार्यक्रमों में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता समाज के प्रबुद्धजनों, खिलाड़ियों, स्वच्छता कर्मियों, कलाकारों, अग्रणी किसानों, रचनात्मक काम करने वालों तथा आम नागरिकों के साथ इस कार्यक्रम को सुनेंगे।

        यह बात भारतीय जनता पार्टी जिला मीडिया प्रभारी हरि साहू ने शनिवार को अपने कार्यालय पर आयोजित पत्रकारवार्ता में मीडिया से चर्चा के दौरान कही। उन्होंने कहा की यह कार्यक्रम देश के इतिहास में पहला कार्यक्रम है जो गैर राजनैतिक है। 30 अप्रैल को इस कार्यक्रम का 100 वां एपिसोड प्रसारित किया जाएगा। कार्यक्रम की सेंच्युरी होने के कारण इसे प्रदेशभर में यादगार बनाने के लिए विशेष आयोजन भी किए जा रहे है इसी कड़ी में रायसेन जिले में भी इस कार्यक्रम को विशेष तोर पर आयोजित करने की योजना बनाई है। जिले के 1210 बूथों पर कार्यक्रम करने के साथ जिले की चारों विधानसभा में 100-100 स्थान विशेष कार्यक्रम करने के लिए चिन्हित किए है। कार्यक्रम में समाज के विभिन्न वर्गों को जोड़कर नए इनोवेटिव आइडिया का काम करने वाले लोगों को जोड़ा जावेगा। इन कार्यक्रमों में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता समाज के प्रबुद्धजनों, खिलाड़ियों, स्वच्छता कर्मियों, कलाकारों, अग्रणी किसानों, रचनात्मक काम करने वालों तथा आम नागरिकों के साथ इस कार्यक्रम को सुनेंगे। कार्यक्रमों में श्री अन्न समेत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता वाले विषयों का संयोजन किया जाएगा। प्रदेश के सभी बूथों पर उत्सव जैसा वातावरण रहेगा। जिसकी तैयारिया सभी जगह पूर्व से की जा रही है। प्रदेश के विभिन्न शिक्षण संस्थाओं में भी यह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। साथ ही शासकीय संस्था भी इस कार्यक्रम को आयोजित करने वाली है। मन की बात कार्यक्रम को प्रदेश के जिलों में अलग अलग प्रकार के विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जायेगें। प्रदेश के साथ जिले के भी सभी पार्टी पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण पार्टी द्वारा निर्धारित स्थान पर मन की बात कार्यक्रम को सुनेंगे। जिले भर में पार्टी के कार्यकर्ता नए प्रयोगों के साथ मन की बात कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनायेगें। इस अवसर इलेक्ट्रिक मीडिया एवं प्रिंट मीडिया के पत्रकार बंधु उपस्थित रहे।